Board Exam Update Latest News

Bihar Board 12th Marksheet 2021 | Bihar Board 10th Marksheet 2021 | Marksheet Kab Milega

Marksheet Kab Milega बिहार बोर्ड परीक्षा 2021 के रिजल्ट के बाद छात्रों का केवल एक ही सवाल कि हमारा Marksheet Kab Aaega. हमारे कैरियर में मार्कशीट का कितना बड़ा योगदान होता है,वो तो हम सभी अच्छी तरह से जानते हैं। अगर किसी स्कूल/कॉलेज में नामांकन लेने जाते हैं तो वहां पर हमें मार्कशीट(अंकपत्र) की जरूरत पड़ती है। बिना अंकपत्र (Marksheet) दिए हमारा एडमिशन नहीं हो सकता है।

marksheet kab milega

Marksheet Kab Aaega

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में सम्मिलित परीक्षार्थियों का अंक पत्रादि जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में भेज दिए गए हैं। +2 स्तर के शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से अंक तालिका प्राप्त कर संबंधित विद्यार्थियों को वितरण किया जाएगा।

What Is Marksheet (अंकपत्र क्या है ?)

अंकपत्र का मतलब होता है परीक्षा में प्राप्त किए गए अंकों की तालिका/विवरण। आप अपनी परीक्षा में जितने भी अंक अर्जित किए हैं उस अंको को पत्रों पर दर्शाया गया अंकपत्र कहलाएगा।

हमारे Telegram चैनल Join करने के लिए यहाँ दबाएँ 👉Click Here

Bihar Board Marksheet Kab Milega 2021

हर साल बिहार बोर्ड से लाखों छात्र एवं छात्राएं मैट्रिक व इंटर की बोर्ड परीक्षा देते हैं। जब उसका रिजल्ट आ जाता है। तब वह अगली कक्षा में एडमिशन लेना चाहते हैं क्योंकि उसे आगे भी पढ़ना है. अब ऐसे में बात यहां पर रुक जाती है कि बिना मार्कशीट का नामांकन कैसे लिया जाएगा। क्योंकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि रिजल्ट आते ही आपके स्कूल और कॉलेज में तुरंत से मार्क शीट आ जाएगा। इंटरनेट से निकाली गई मार्कशीट और Original Marksheet दोनों अलग-अलग होते हैं। इंटरनेट से तो आप केवल 2 मिनट में अपना मार्कशीट प्राप्त कर सकते हैं लेकिन जिस भी मान्यता प्राप्त स्कूल व कॉलेज से आप पास किए हैं वहां पर Original मार्कशीट आने में कुछ समय तो लगता है।

WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ दबाएँ :- Click Here

Marksheet Kab Milega

Bihar Board Marksheet Kab Milega

Bihar Board Matric Inter Marksheet 2021

हां यह बात सत्य है कि बिना अंकपत्र के हमें अगली कक्षा में नामांकन लेने में दिक्कतें तो होगी लेकिन आजकल Online का जमाना हो गया है। आपको पता होनी चाहिए कि किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी में नामांकन लेने के लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होता है जिसमें किसी तरह की Original मार्कशीट की मांग नहीं की जाती है। हां मार्कशीट की मांग तब की जाती है जब सिलेक्शन प्रोसेस के बाद आप अपने सारे दस्तावेज के साथ उस कॉलेज में नामांकन लेने के लिए जाते हैं. तो उस समय आपको सारे दस्तावेज के साथ आपको अंकपत्र भी ले जाना होता है।

WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ दबाएँ :- Click Here

Marksheet Kab Milega

अब हम यह जान लेते हैं कि हमारा Marksheet Kab Milega ? हम सभी जानते हैं कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से कोरोना महामारी के कारण Lockdown लगा हुआ था जिस कारण से स्कूल-कॉलेज कोचिंग-संस्थान हर चीज बंद थे. ऐसे में बिहार बोर्ड के कुछ ऐसे कार्य भी है जो कि स्थगित थे। जिस कारण से हमें मार्कशीट मिलने में भी देरी हो रही है और नामांकन लेने में भी देरी हो रही है. ऐसे ही शिक्षा क्षेत्र में कई सारे काम है जो लॉकडाउन के कारण बाधित हो चुके हैं।

Marksheet Kab Aaega बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में सम्मिलित परीक्षार्थियों का अंक पत्रादि जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में भेज दिए गए हैं। +2 स्तर के शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से अंक तालिका प्राप्त कर संबंधित विद्यार्थियों को वितरण किया जाएगा।

हमारे Telegram चैनल Join करने के लिए यहाँ दबाएँ 👉Click Here

1 Comment

Leave a Comment