WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Loan

इंडसइंड बैंक पर्सनल लोन -2024 | इंडसइंड बैंक इंस्टेंट पर्सनल लोन कैसे अप्लाई करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इंडसइंड बैंक पर्सनल लोन 2024: हेलो नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि आप इंडसइंड बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं आज किस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं। आना चाहते हैं कि हम इंडसइंड बैंक से लोन कैसे ले पाएंगे तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें ताकि आप सभी बातों को अच्छे से समझ पाए और काफी आसानी से लोन ले पाए तो चलिए अब आपका बिना ज्यादा समय लेते हुए सीधे चलते हैं अपने आर्टिकल की तरफ और आपको बताते हैं आप कैसे लोन ले पाएंगे।

इंडसइंड बैंक से पर्सनल लोन कितनी मिलती है

ऐसे तो सभी बैंक अपने-अपने अनुसार अपने कस्टमर के लिए काफी सुविधा उपलब्ध कराते ही है जिसमें उनका एक सुविधा यह भी होता है कि उनको कम ब्याज दर पर लोन मिले वैसे ही इंडसइंड बैंक से भी आपको 30000 से लेकर 24 लाख तक का पर्सनल लोन दे सकती है।

इंडसइंड बैंक से कितने समय तक का लोन मिलेगा

यदि आप किसी भी बैंक से लोन लेते हैं तो उसके लिए आपको लोन चुकाने के लिए कुछ समय दिया जाता है इस तरह आपको इंडसइंड बैंक से भी लोन का झुकता करने के लिए 1 साल से लेकर 4 साल तक का समय दिया जाता है इसके बीच में आपको इस बैंक का लोन चुकाना होता है।

इंडसइंड बैंक से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या है

  • आपके पास आपका आधार कार्ड
    पैन कार्ड
    3 साल का ITR
    और 3 साल का सैलरी स्लिप

इंडसइंड बैंक से लोन लेने के ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

दोस्तो यदि आप इंडसइंड बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए यह जानना चाहते हैं कि इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें तो नीचे हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको इंडसइंड बैंक ईजी क्रेडिट पर्सनल लोन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां पर आपको नीचे गेट ईटी नाउ बटन पर क्लिक करना है।
  • इस बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने दो ऑप्शन दिखेगा एक पर्सनल लोन का दूसरा क्रेडिट कार्ड जिसमें से आपको पर्सनल लोन को चुनना है।
  • पर्सनल लोन वाले टैब पर जाते ही आपके सामने एक पेज खुलेगा वहां पर आपको अप्लाई नाउ के बटन पर क्लिक करना है।
  • अप्लाई नाउ बटन पर क्लिक करते हैं यहां पर सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसमें आपको अपना नाम मोबाइल नंबर ईमेल आईडी आपके एरिया का पिन कोड है यह सब डालना है।
  • अब आपको अपनी बेसिक जानकारी भर देने के बाद चेक बॉक्स दिखेगा उसे पर क्लिक कर देना है और वेरीफाई मोबाइल नंबर पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक एक फॉर्म खुलेगा जहां आपको लोन की रिकायरमेंट पूछी जाएगी उसे सही से भर देना है और नेक्स्ट बटन पर क्लिक कर देना है।
  • इतना करते ही आपको अपना आधार नंबर सही-सही भरना है वेरीफाई बटन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपका आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा ओटीपी वेरीफाई करके नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है।
  • इतना करते ही आपका आधार कार्ड वाला एड्रेस आपको दिखेगा आपको उसे पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपके सामने एक और फॉर्म खुलेगा जहां आपको अपने काम से जुड़े तथा बैंक खाते से जुड़े कुछ जानकारी देनी होगी वह सभी भर देनी है और अप्लाई नाउ हो बटन पर क्लिक कर देना है।
  • कुछ देर बाद आपके पास इस बैंक के अधिकारी द्वारा एप्लीकेशन को रिव्यू करने के लिए आपको कॉल करेंगे 24 घंटे के अंदर आपका लोन अमाउंट आपके बैंक खाते में आ जाएगा।

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएं आप इंडसइंड बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं और इसके लिए आपको क्या करना होगा आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने का भरपूर प्रयास किया उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको हमारे आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा अपना फीडबैक में कमेंट बॉक्स में मिलते हैं तब तक अपना ध्यान रखें स्वस्थ रहें मस्त रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment